Saturday 16 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार करोड़पति पीडीएफ कनवर्टर


सामग्री विदेशी मुद्रा क्यों है व्यापार विदेशी मुद्रा कैसे लाभ के लिए ट्रेडों दर्ज करने के लिए कैसे ठीक से जोखिम का प्रबंधन करने के लिए 11 समय प्रविष्टि और बाहर निकलें अंक के लिए महत्वपूर्ण कदम मनोविज्ञान और मूल्य क्रिया विस्तारित Sssshhh न बोलें इस प्लस के बारे में किसी को भी बताएं मेरे लिए एक सफल व्यापारिक कैरियर के लिए शीर्ष 5 युक्तियाँ जल्द ही: अंतिम विदेशी मुद्रा लाभ होम अध्ययन डीवीडी कार्यक्रम पूर्ण विदेशी मुद्रा आय किट रणनीतियाँ शामिल कॉपीराइट 2018 ग्रेग Secker और ज्ञान के लिए कार्रवाई लिमिटेड अंतिम विदेशी मुद्रा व्यापार रहस्य 7 युद्ध परीक्षण असीमित ट्रेडिंग मुनाफे के लिए रणनीति शुरू करने से पहले ग्रेग सेकर कौन सा नरक है, मुझे लंडन, इंग्लैंड में हमारे व्यापारिक तल पर दाईं तरफ है। मैं बहु-मिलियन पाउंड नॉलेज टू एक्शन ग्रुप का मालिक हूं जो लाइव ट्रैडिंग फ्लोर और ट्रेडर्स यूनिवर्सिटी चलाता है - यूके की पहली बहु-पुरस्कार जीतने वाली निजी व्यापारी कोचिंग कंपनी। हमने अपने विभिन्न व्यापारिक सेमिनारों और कार्यशालाओं में 50,000 से अधिक लोगों को शामिल किया था, इसलिए हम जो काम करते हैं, हम उन लोगों को सिखाते हैं, जैसे आप स्टॉक और मुद्रा बाजारों में एक ठोस आय का उत्पादन कैसे करते हैं और इनमें से 90 से अधिक लोग वाकई शुरुआती अक्सर कम से कम शुरू होते हैं 5000 मैंने सीखा है कि विदेशी मुद्रा कैसे शुरु करें वास्तव में विदेशी मुद्रा हमेशा मेरा पहला प्यार और मेरा मुख्य प्यार रहा है यह विश्वविद्यालय के स्नातक होने के बाद नब्बे के दशक के मध्य में वापस आ गया और थॉमस कुक फ़ाइनैंशियल सर्विसेज समूह में शामिल हो गया, यह एक युवा, उत्सुक (शायद थोड़ा अधिक उत्साही) बालक के रूप में और अपने प्रौद्योगिकी विभाग में शामिल हो। मैंने कड़ी मेहनत और प्रदर्शन योग्यता का अनुभव किया और जल्दी से यह महसूस किया कि इस जगह में किए जाने वाले पैसे छुट्टी के कारोबार नहीं थे, लेकिन आकर्षक विदेशी मुद्रा व्यापार। और फिर भाग्य का एक मोड़ इंटरनेट पर और लोकप्रिय हो रहा था, दुनिया ऑनलाइन व्यापार करना चाहता था और मैं वर्चुअल ट्रेडिंग डेस्क नामक एक परियोजना में शामिल था, जो दुनिया का पहला इंटरनेट आधारित विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म था जिसमें राजस्थान के सभी विभागों में राजकोष विभाग शामिल थे। ग्लोब एक बटन के स्पर्श में विदेशी मुद्रा में चलाना इस परियोजना को एक वास्तविकता बनाने के लिए, मुझे लंदन, न्यूयॉर्क, टोरंटो, आने वाले व्यापारियों के साथ प्रशिक्षित विदेशी मुद्रा के बारे में सब कुछ सीखना था: अंतिम विदेशी मुद्रा लाभ गृह अध्ययन डीवीडी प्रोग्राम पूर्ण विदेशी मुद्रा आय किट रणनीतियाँ कॉपीराइट 2018 ग्रेग सेकर और नॉलेज टू एक्शन लिमिटेड आस्ट्रेलिया उन्होंने मुझे सिखाया कि दर कैसे बनाए गए, किसने मुद्रा आंदोलनों को प्रभावित किया, किस तरह से प्रवाह का कारोबार किया, और मौलिक प्रभावों, समाचार, राजनीति और पाठ्यक्रम तकनीकी (चार्ट) पर एक संपूर्ण अंदरूनी विचार। मैंने देखा अरबों डॉलर से निपटने और करोड़ों बना रहे हैं। और मैं वहां वहीं विदेशी मुद्रा व्यापार के साथ प्यार में गिर पड़ा। महीनों के भीतर, मैं प्रौद्योगिकी से बाहर निकल गया था और मैं टोरंटो, कनाडा से बाहर आभासी ट्रेडिंग डेस्क के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार और संचालन कारोबार चला रहा था। यह विदेशी मुद्रा की दुनिया में ऐसी एक क्रांति थी, अगर आपको यूरो याद है, तो ईआरएम (एक्सचेंज रेट तंत्र) सभी आने वाले थे। यह पूर्व -2000 (और सहस्राब्दी बग) था। हम अपने समय से कहीं ज्यादा आगे थे, हमने इस नवाचार के लिए कई पुरस्कार जीते हैं - एर्कलेज़ और चार्ल्स श्वाब की पसंद को जीतते हुए हम वास्तविक समय में विदेशी मुद्रा व्यापार और अन्य पर किया था। जल्द ही आ रहा है: अंतिम विदेशी मुद्रा लाभ होम अध्ययन डीवीडी प्रोग्राम पूर्ण विदेशी मुद्रा आय किट रणनीतियों कॉपीराइट 2018 ग्रेग शेकर और नॉलेज टू एक्शन लिमिटेड शामिल हैं। मेरे करियर में यह शीघ्र सफलता, मुझे विदेशी मुद्रा व्यापार पर झुका हुआ मिला मैं देख सकता था कि यह क्या कर सकता था, मैं श्रृंगार के आकार और पैमाने पर था। अगर यूके स्टॉक मार्केट एक पैडलिंग पूल था तो यह अटलांटिक महासागर था क्योंकि आभासी ट्रेडिंग डेस्क के साथ मेरी सफलता के कारण, मैं जल्द ही एक बड़ा अमेरिकी बैंक (मेरा हस्ताक्षर बोनस) मेरे पिछली नौकरी से मेरे वेतन से अधिक था, और आप कल्पना कर सकते हैं, मेरे माता-पिता उत्साहित थे)। मैं अब संयुक्त राज्य अमेरिका में एक प्रमुख निवेश बैंक (मैलॉन फाइनेंशियल कॉरपोरेशन) के लिए विदेशी मुद्रा कारोबार में एक उपराष्ट्रपति था, अपने शुरुआती बिसवां दशा में एक लड़के के लिए बुरा नहीं था, यहां मैं बहुत भाग्यशाली था कि मैं कुछ बेहतरीन व्यापारियों दुनिया में मेरे पास उच्च शक्ति वाले विदेशी मुद्रा व्यापारियों के साथ एक-एक दिन तक अनन्य पहुंच थी। बड़े नाम (यानी सोरोस, बुफे इत्यादि) आप इंटरनेट और मीडिया में बैंडिड सुनते हैं - लेकिन वास्तविक विदेशी मुद्रा व्यापारी जो दिन-प्रतिदिन चुपचाप काम करते हैं, निवेश बैंकों के लिए बहु-मिलियन डॉलर के भाग्य में लाते हैं, मालिकाना व्यापार के फर्श और हेज फंड वे काम करते हैं। पैसे के कारोबार को विकसित करना - और यह इस समय था कि मैंने एक अवधारणा पर ठोकर खाई जिससे मेरी सोच में पूरी तरह बदलाव हुआ। इस बिंदु तक, मैंने कड़ी मेहनत की थी, मैंने विश्वविद्यालय में अपनी डिग्री के लिए पुरस्कार जीता था और वहां मैं एक छह आंकड़ा वेतन और एक बड़े अमेरिकी बैंक में एक उपाध्यक्ष के साथ 24 साल का था, फिर भी मैं (मेरी भाषा में) एक वेतन गुलाम था हां, मुझे बहुत अच्छा बोनस था, हाँ, मुझे शानदार वेतन मिला था लेकिन लड़का मुझे घंटों अंदर रखना पड़ा। हालांकि हर समय, मेरा ट्रेडिंग अकाउंट मेरे वेतन को लुगदी में मार रहा था। मुझे एहसास हुआ कि मैं, और ज्यादातर लोग एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां टाइम मनी। दूसरे शब्दों में, मैंने जितना अधिक पैसा कमाया, उतना कठिन काम किया। किसी से पूछें कि उनकी आय चौगुनी कैसे है और उनके मस्तिष्क का सवाल है कि मैं चार गुना कठिन कैसे काम कर सकता हूं। व्यापार ने मेरे लिए यह सब बदल दिया मैंने अभी सीख नहीं किया कि कैसे पैसा बनाने के लिए, दुनिया भर के कारोबारी फर्श पर काम करने वाले मेरे वर्षों से मैंने पूरी तरह पैसा, धन और समय की मेरी धारणा को बदल दिया। मुझे पता चला कि जब आप सफलतापूर्वक व्यापार सीखते हैं, तो जल्द ही आ रहा होने की आपकी धारणा: परम विदेशी मुद्रा लाभ गृह अध्ययन डीवीडी प्रोग्राम पूर्ण विदेशी मुद्रा आय किट रणनीतियां शामिल हैं कॉपीराइट 2018 ग्रेग सेकर और नॉलेज टू एक्शन लिमिटेड पैसे हमेशा के लिए बदलते हैं निवेश और व्यापार के जरिये (जहां आपके पैसे काम नहीं करते हैं), मुझे एहसास हुआ कि मैं घातीय आय कर सकता हूं और इस मामले में, समय के लिए पैसे से संबंधित असंगत रूप से संबंध है। मुझे एहसास हुआ कि धन पैसा बनाता है और जब आप इसे समझ नहीं पाते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि (आप इसे करते हैं) जीवन बदलता है, यह वाकई नए अर्थ पर ले जाता है। आप हल्के, कम तनावपूर्ण, कम चिंतित, अलग-अलग हद तक निराश महसूस करते हैं - यह बड़ा संघर्ष जैसा है इसलिए मैंने व्यापार जारी रखा, नई रणनीतियों को सीखने, मैं जिन चीजों के साथ संपर्क में आया, उनका परीक्षण किया। मैंने काम पर, मेरे बैंक और अन्य बैंकों में व्यापारियों के साथ मेरी रणनीतियों का सबूत दिया। मुझे एहसास हुआ कि तकनीकी विश्लेषण (चार्ट पर डालना) शिक्षाविदों के लिए है और यह रणनीतियों (लाभदायक ट्रेडों में प्रवेश करने और बाहर निकलने के लिए विशिष्ट नियम) यह गेम क्या है यह वह जगह था जहां पैसा आया था, और लंबे समय से पहले मुझे यह पता चला कि मुझे अब वेतन का दायित्व नहीं बनना पड़ेगा मुझे गलत मत समझना यह आसान नहीं था, मेरे पास निश्चित रूप से निशान (भावनात्मक और वित्तीय दोनों) हैं और मैं निश्चित रूप से कठिन तरीके से सीखा है, उदाहरण के लिए मुझे आपको यह कहने में कोई शर्म नहीं है कि मैंने रास्ते में सात ट्रेडिंग खाते जला दिए। हम सभी के पास अनुभव के लिए हमारी अपनी यात्राएं हैं, मेरा यह अनुमान है कि मैं इस बाजार की कोशिश कर रहा हूं या जुआ कर सकता हूं या मैं उन रणनीतियों का उपयोग कर सकता हूं जो पेशेवरों का इस्तेमाल करते हैं और वह काम करते हैं। मुझे यह लगभग हर दिन याद दिला रहा है। जब मैं एक ब्रिटिश दो पाउंड सिक्का की बाहरी रिंग को देखता हूं, तो शिलालेख पढ़ते हैं कंधे के दिग्गजों पर खड़े हो रहे शब्दों को 1676 में आइज़ैक न्यूटन ने अपने साथी वैज्ञानिक रॉबर्ट हुक को लिखे गए एक पत्र से लिया था, जिसने वह ऋण स्वीकार किया था। अन्य, अगर मैंने आगे देखा तो यह दिग्गजों के कंधों पर खड़े होकर मतलब है, सफलता का सबसे तेज़ और सबसे कारगर तरीका उन उपकरणों का उपयोग करना है जो दूसरों ने हमारे सामने खोजा है, और उन्हें हमारे लाभों के लिए उपयोग करें। मैंने तय किया कि अगर सर आइजैक न्यूटन इस बात को स्वीकार कर सकता है, तो मैं भी कर सकता हूं। लैटिन में नैनो जीगंटम humeris insidentes अर्थ है। जो भविष्य में बौद्धिक गतिविधियों को विकसित करता है, जो उल्लेखनीय आ रहा है और जल्द ही आ रहा है: अंतिम विदेशी मुद्रा लाभ होम अध्ययन डीवीडी प्रोग्राम द्वारा तैयार किए गए कार्यों को समझने के द्वारा विकसित किए गए पूर्ण विदेशी मुद्रा आय किट रणनीतियों में कॉपीराइट 2018 ग्रेग सेकर और नॉलेज टू एक्शन लि। मैं आधिकारिक तौर पर 28 साल के काम से सेवानिवृत होने के बाद अपने घर से एक व्यापारिक मंजिल स्थापित करने का निर्णय लिया। उन शुरुआती दिनों से, मैं उन सभी के साथ रहस्यपूर्ण रूप से साझा कर रहा हूं जिनके साथ मैं संपर्क में आया हूं। सबसे पहले यह मित्र और परिवार था लेकिन इससे पहले कि मैं यह जानता था, मेरे पास 17 लाउंज फ्लोर पर मेरे घर के कारोबार में डेरा डाले हुए थे, और नॉलेज टू एक्शन का जन्म केवल 3 छोटे महीनों में हुआ था। मेरे साथी ने सुझाव दिया कि मैं लोगों को व्यापार के बारे में पढ़ाने के लिए बेहद भावुक हूं, मुझे घर से बाहर (छात्रों) (पंथ) को स्थानांतरित करना चाहिए और एक उचित स्कूल बनाना चाहिए और यह ठीक उसी तरह हमने किया था। आज, केवल पांच साल बाद मैंने सीएनबीसी और ब्लूमबर्ग सहित लगभग सभी प्रमुख बाजार चैनलों पर बात की है। मैं भी प्रमुख निवेश की घटनाओं (IX, Euromoney और मास्टर-इन्वेस्टर कुछ नाम के लिए शीर्षक) और व्यक्तिगत रूप से लंदन में सबसे ज्यादा प्रदर्शन कर निजी व्यापार फर्श में से एक है। यह पूरे समय के व्यापारियों को दुनिया के व्यापारिक फर्श के आसपास की मेरी यात्रा पर खोज की गई रणनीतियों को क्रियान्वित करता है, और जो अब मैं उन नए व्यापारियों को प्रदान करता हूं जो उनके लिए यह काम भी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इम को रॉबर्ट कियोसाकी (रिच डैड, पूड डैडी), टी हार्व एकर (मिलियनेयर माइंड के रहस्य) और हाल ही में टोनी ब्लेयर (प्रधान मंत्री, ग्रेट ब्रिटेन 1 997-2007) जैसे प्रसिद्ध प्रसिद्ध व्यक्तियों के साथ बोलने के लिए नियमित रूप से आमंत्रित किया गया था। मेरी सबसे हाल ही में बोलने वाले कार्यक्रमों में एंथनी रॉबिन्स वेल्थ मास्टररी प्रोग्राम और एशिया में नेशनल अचीवर्स कांग्रेस में शिक्षण शामिल है। जल्द ही आ रहा है: अंतिम विदेशी मुद्रा लाभ होम अध्ययन डीवीडी प्रोग्राम पूर्ण विदेशी मुद्रा आय किट रणनीतियां शामिल हैं कॉपीराइट 2018 ग्रेग सेकर और नॉलेज टू एक्शन लिमिटेड। स्नातकों की सफलता (जो शिक्षा को जोड़ती है और, महत्वपूर्ण बात, कोचिंग) ने इसके बारे में दो में लिखा है किताबें: सैली निकोल द्वारा सिटी में बेट्स, जहां मैंने लेखकों को व्यापारिक कैरियर के चारों ओर बदल दिया था, और वह अपने व्यापार की सफलता का श्रेय ऐनी जर्श द्वारा अपने कार्यक्रम की सफलता को बताती है जो एक प्रसिद्ध मानसिक मानसिकता से खोजी थी कि यह कुछ असाधारण ट्रेडिंग मुनाफा है या नहीं भगवान ने दिमाग को महसूस किया है या थोड़ा ज्ञात लेकिन रणनीतियों का उपयोग करने में आसान है। (संकेत: यह पूर्व नहीं है) मुझे अपने स्नातकों को विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति दिखाने के लिए विनती हुई है पिछले पांच सालों से, मेरे विद्यार्थियों ने मुझे यह सिखाया है कि उन्हें व्यापार विदेशी मुद्रा मेरे अधिकांश स्नातक, जिन्होंने मेरे ट्रेडर्स यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में भाग लिया है, व्यापार में इतना विशेषज्ञ बन गया है कि वे तकनीकी विश्लेषण पर पूरी तरह से हार मानते हैं। मेरा मतलब यह है कि वे केवल व्यापार रणनीतियां हैं व्यापार स्टॉक्स के लिए जिन रणनीतियों मैं पढ़ता हूं, वे महान हैं, और लोकप्रिय समाचार कार्यक्रमों और टीवी चैट शो से संबंधित सर्वश्रेष्ठ विक्रेता के बारे में लिखा गया है। मेरे स्नातकों के सवाल हमें विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए रणनीतियां दिखाते हैं। जब मैं बैठने के लिए बैठ गया कि मैं विदेशी मुद्रा में क्या करता हूं, वस्तुतः मुझे छह महीने लग गए। कार्यक्रम को भंग करने के बाद एक व्यक्ति इसे समझ सकता है, इसे छह महीने लग गए। अंत में अंतिम विदेशी मुद्रा समाप्त हो गया था और तीन रणनीतियों, अर्थात्: परम विदेशी मुद्रा ध्रुव, अंतिम विदेशी मुद्रा स्निपर व्यापार और विदेशी मुद्रा आय जनरेटर आज विदेशी मुद्रा बाजार से आय बनाने में तीन महत्वपूर्ण आधार हैं और जल्द ही अंतिम विदेशी मुद्रा आने की केंद्रीय नीतियां हैं: अंतिम विदेशी मुद्रा लाभ होम अध्ययन डीवीडी प्रोग्राम पूर्ण विदेशी मुद्रा आय किट रणनीतियों कॉपीराइट 2018 ग्रेग सेकर और नॉलेज टू एक्शन लिमिटेड शामिल हैं। पहली बार मैंने अपनी हिम्मत फैलाने का फैसला किया है, अगर आप अभिव्यक्ति को माफ़ कर देंगे अब तक, केवल एक छोटा समूह इन रणनीतियों तक पहुंचने में सक्षम है। हम प्रति वर्ष केवल एक छोटे से सेमिनार चलाने के लिए खुद को प्रतिबंधित करते हैं, और जो भी हम सिखाते हैं वह एक लाइव ट्रेडर कोचिंग प्रोग्राम से गुजरता है ताकि वे सफलतापूर्वक सफलतापूर्वक व्यापार शुरू कर सकें। तो अब, मैं इस से लाभ के लिए दुनिया भर के कई लोगों को चाहता हूं। इस रिपोर्ट में मैं कुछ महत्वपूर्ण सिद्धांतों को ले रहा हूं जो मैंने सीखे हैं और मैं उन्हें आपके साथ मुफ्त में साझा करना चाहता हूं - क्योंकि कोई और नहीं करता है इसे बाहर की जाँच करें। मैंने हमेशा अपने आप को एक अग्रणी के रूप में माना है मैं व्यावसायिक कोचिंग शुरू करने से पहले पेशेवर 1-से-एक व्यापारी कोचिंग को ब्रिटेन में लाने के लिए मैं सबसे पहले व्यक्ति था, जो सिर्फ एक या दो शेयर बाजार प्रशिक्षण कंपनियों थे जिन्हें आप ड्रिल जानते थे, बहुत प्रचार और थोड़ा पदार्थ मैंने ब्रिटेन में निजी व्यापारी कोचिंग इंडस्ट्री को पूरी तरह से क्रांति ला दी है और इसके लिए मुझे आलोचकों की प्रशंसा मिली और Ive ने स्थापना को झकझोर कर दिया था, मैं एक पहला ट्रेडिंग स्टूटर लॉन्च करके ब्लॉक पर मेरी गर्दन को लगाने के लिए पहले (और अभी भी) हमने वास्तव में वास्तविक ट्रेडिंग खातों और हमारे व्यापारियों के परिणाम प्रकाशित किए जल्द ही आ रहा है: परम विदेशी मुद्रा लाभ होम अध्ययन डीवीडी प्रोग्राम पूर्ण विदेशी मुद्रा आय किट रणनीतियों कॉपीराइट 2018 ग्रेग Secker और ज्ञान के लिए कार्रवाई लिमिटेड शामिल कोई भी इस करता है। मेरी ईमानदार राय में, ज्यादातर प्रशिक्षकों में आप व्यापारियों के बारे में नहीं जानते हैं, जिन्हें आप जानते हैं, जो कर सकते हैं, और जो नहीं पढ़ सकते हैं - अधिकतर सिर्फ़ प्रचारक हैं अवधि। हम अपने परिणामों को साबित करते हैं और हमने शुरूआत के बाद से हर अंतरराष्ट्रीय बेंचमार्क को पीटा है। वहाँ कोई बहस नहीं है कि अभी भी weasels whinge, कराहना और विलाप होगा। जो कुछ भी सचमुच उन्हें परेशान कर देगी..क्योंकि मैं आपको कुछ बेहतरीन उपकरण दे रहा हूं..अब मुफ्त हाँ - मैं सट्टेबाजी कर रहा हूँ तुमसे प्यार करता हूँ कि मुझे आपको क्या सिखाना है मुफ्त मुफ़्त मैं भी सट्टेबाजी कर रहा हूँ एक रावलिंग प्रशंसक बनो। और मुझे सचमुच विश्वास है कि एक दिन आप या तो हमारे व्यापारिक मंजिलों में से किसी एक व्यापार की घटना में भाग लेंगे या निजी 1-ऑन-1 व्यापारी कोचिंग कार्यक्रम में भाग लेंगे, जैसा कि हमें पता है, यह वह जगह है जहां असली परिणाम हैं बनाया गया। हालांकि, यदि आप मुफ़्त के लिए औजार ढूंढना चाहते हैं, तो इस दस्तावेज़ में प्रस्तुत करें। मेरे अतिथि गंभीरता से, कोई प्यार नहीं खोया। उन्हें मेरे आशीर्वाद के साथ ले जाओ और उन्हें अपने दोस्तों को पास करें मेरे पास कुछ नहीं है खोने को। यदि आप गंभीर विदेशी मुद्रा में भाग लेते हैं और आपके हाथ व्यापार प्रक्रिया के माध्यम से आयोजित होते हैं और जो मैंने किया है, उनके प्रतिद्वंद्वियों पर जो कुछ भी था, वह एक व्यापारी के साथ एक व्यापारी के साथ जुड़ने का विकल्प नहीं है - यदि आप एक सुरक्षित आय बनाने के बारे में गंभीर हैं स्ट्रीम और हमेशा यह जानना चाहता है कि यह ठीक से कैसे करना है और फिर लगातार मेरी टीम से बात करें और पंजीकृत करें I गारंटी है कि आप पीछे नहीं देखेंगे। स्टार्टेड फॉरेक्स ट्रेडिंग का भुगतान करने की सुविधा देता है: ग्रेग सेंकर्स परियोजना एस्टन मार्टिन डीबी 9 एस जल्द ही आ रहा है: परम विदेशी मुद्रा लाभ होम अध्ययन डीवीडी प्रोग्राम पूर्ण विदेशी मुद्रा आय किट रणनीतियाँ शामिल हैं कॉपीराइट 2018 ग्रेग सेकर और नॉलेज टू एक्शन लिमिटेड। विदेशी मुद्रा बाजार क्या है उपहास क्या है विदेशी मुद्रा बाजार या विदेशी मुद्रा या एफएक्स मार्केट के बारे में सब कुछ दुनिया में सबसे ज्यादा तरल बाजार स्थल है। यह करोड़पति का खेल का मैदान और अरबपति व्यापारी भी है यदि आप उचित व्यावसायिक व्यापारिक रणनीतियों का उपयोग करते हैं, तो विदेशी मुद्रा में आप वाकई अपने लिए लाखों बना सकते हैं। इस बाज़ार में आपके व्यापारिक कैरियर को बदलने के लिए उत्तोलन और सटीकता दोनों हैं विदेशी मुद्रा कारोबार लिखने के समय हर एक दिन में 3 ट्रिलियन डॉलर का कारोबार होता है प्रत्येक एकल परिसंपत्ति वर्ग की तुलना में अधिक है (यानी बांड, स्टॉक, इक्विटी मार्केट से अधिक)। इस बाज़ार के विशाल आकार का मतलब है कि, व्यापारिक स्टॉक के विपरीत, आप किसी भी समय अपने ट्रेडों को आसानी से निष्पादित कर सकते हैं और अपने व्यापार पर बेहद तंग फैल सकते हैं। इसका मतलब है कि निपटान की लागत कम है और जितना अधिक आप व्यापार करते हैं, उतना स्थिर रहता है, इसलिए शेयरों के विपरीत, जहां आप मूल्य को बड़ा ऑर्डर ले जाने की उम्मीद करते हैं (जैसा दलाल आपके लिए व्यापार के लिए पर्याप्त स्टॉक का स्रोत होता है), विदेशी मुद्रा बाजार पूरी तरह से तरल हैं और इसलिए इस कारण अकेले ही, विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा, करोड़पति व्यापारियों की पसंद के स्वयं-चुनी बाज़ार है, इसकी गति, दक्षता, पारदर्शिता और संकेत की स्पष्टता के कारण। जल्द ही आ रहा है: अंतिम विदेशी मुद्रा लाभ होम अध्ययन डीवीडी प्रोग्राम पूर्ण विदेशी मुद्रा आय किट रणनीतियां शामिल हैं कॉपीराइट 2018 ग्रेग सेकर और नॉलेज टू एक्शन लि। अधिक लोग, बेहतर सिग्नल वास्तव में काम करने के लिए व्यापारिक संकेतों और रणनीतियों के लिए, हमें सिग्नल से सहमत होने के लिए बहुत से व्यापारियों की आवश्यकता है। इसलिए भागीदारी महत्वपूर्ण है यह देखते हुए कि विदेशी मुद्रा दुनिया में सबसे ज्यादा भाग लेने वाला बाजार है, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि संकेत किसी भी बाज़ार के स्पष्ट हैं। अगर आपने कभी भी तकनीकी विश्लेषण का उपयोग करते हुए एक बीमार तरल स्टॉक का कारोबार किया है, तो आपको पता चल जाएगा कि मेरा क्या मतलब है। किसी भी अन्य योग्य तकनीकी स्थापना को बर्बाद करने के लिए केवल एक भागीदार की जरूरत है। विदेशी मुद्रा बाजार की तीव्रता के कारण, एक या दो व्यक्तियों के इस आवाज़ को पूर्ण आकार के कारण बाहर आ गया है - फिर से। यह विश्वसनीय संकेतों में अनुवाद करता है शक्ति तब होती है जब आपकी ट्रेडिंग रणनीतियों इन स्पष्ट संकेतों के व्यापार पर निर्भर हैं। आप नीचे जो देख रहे हैं वह EURUSD का एक चार्ट है आप नीचे पिवोट लाइनों (अच्छी तरह से बाद में इन के बारे में अधिक बात करते हैं) पर गौर कर रहे हैं, अभी के लिए ध्यान दें कि इन बालों से कीमत कितनी सही है। व्यापारिक रणनीतियां जो काम करती हैं, वे हैं जो इन प्रकार के निर्विवाद निर्गम व्यापार संकेतों का उपयोग करते हैं। जल्द ही आ रहा है: अंतिम विदेशी मुद्रा लाभ होम अध्ययन डीवीडी प्रोग्राम पूर्ण विदेशी मुद्रा आय किट रणनीतियां शामिल हैं कॉपीराइट 2018 ग्रेग सेकर और नॉलेज टू एक्शन लिमिटेड। क्यों व्यापार विदेशी मुद्रा बाजार कभी नहीं सोता है सबसे पहले, समय आपका समय यह 24 घंटे का बाजार है, यह कभी नहीं सोता। इसका मतलब यह है कि जब आप चाहते हैं तब आप व्यापार कर सकते हैं। यदि आप एक शुरुआती पक्षी हैं, तो आपको 7:00 बजे प्रमुख मुद्राओं पर सेटअप मिलेंगे। यदि आप एक रात के उल्लू हैं, तो आपको शाम को सेटअप मिल जाएंगे। बात यह है, आपको जल्द ही समय सीमा और मुद्राओं को मॉनिटर मिलेगा और जब आप उपलब्ध होंगे तो ट्रेडों को जगह देंगी। परम विदेशी मुद्रा कार्यक्रम पर आपको पता चल जाएगा कि किस रणनीति को व्यापार और कब ज्यादातर व्यापारियों का मानना ​​है कि बड़े धनराशि को फॉरेस्ट करने की कोशिश कर रही है, कुछ भी सत्य से आगे नहीं हो सकता। बड़ा पैसा विदेशी मुद्रा में समाप्त होता है, दिन के अंत में व्यापारिक रणनीतियों की स्थापना करके और इन स्थितियों को चलाने के लिए और चलाना और सैकड़ों और हजारों पिप्स लाए। विदेशी मुद्रा बाजार में कोई अंतर नहीं है स्टॉक बाजार के विपरीत विदेशी मुद्रा बाजार अंतर नहीं करता है। एक अंतराल एक चार्ट पर एक स्थान है जहां कोई व्यापार नहीं होता है, जो कि चार्ट पर सचमुच एक भौतिक सफेद स्थान है। यह ख़तरनाक है। यदि आपने किसी कंपनी में कुछ शेयर खरीदे हैं, तो एक हफ्ते बाद पता चलता है कि कंपनी को समस्या हो रही है और मुनाफे की चेतावनी जारी है। अंतराल 10 हो सकती है, और जब तक आप गारंटीशुदा स्टॉप लॉस का उपयोग नहीं कर रहे हैं तब तक आप व्यापार पर 10 बड़े नुकसान ले सकते हैं। अब यह शेयर व्यापारियों के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है और यह बाजार जोखिम माना जाता है। हालांकि, विदेशी मुद्रा बाजार में यह जोखिम मौजूद नहीं है विदेशी मुद्रा बाजार पूरी तरह से दूसरे शब्दों में निर्बाध है, कोई अंतराल नहीं है (शुक्रवार की शाम से रविवार की शाम तक, जब कोई ट्रेड नहीं है)। इसका मतलब है कि आप अपने ट्रेड से बाहर होने के डर के बिना बाजार में बिना रुके व्यापार कर सकते हैं। निम्नलिखित आरेख को देखो, इस उदाहरण में निवेश करने वाले निवेशक निवेश करने वाले निवेशकों को गड़बड़ हो गए होंगे, जब उन्हें लेखांकन भूलों के बारे में पता चला और 10 से अधिक रात के अंतराल में स्टॉक गिर जाए। जल्द ही आ रहा है: अंतिम विदेशी मुद्रा लाभ होम अध्ययन डीवीडी प्रोग्राम पूर्ण विदेशी मुद्रा आय किट रणनीतियों कॉपीराइट 2018 ग्रेग शेकर और नॉलेज टू एक्शन लिमिटेड शामिल हैं कोई टिप्पणी नहीं अभी तक कई विदेशी मुद्रा व्यापारी जो भारी मुनाफा कमाते हैं, फिर भी बहुत से कॉलेज की शिक्षा नहीं होती और कई लोग खर्च नहीं करते दिन का व्यापार जो उन्हें बाकी से अलग करता है उनकी मानसिकता है व्यापार विधि और मानसिकता का एक संयोजन है और यही वह लेख है जो इस लेख के बारे में है। बाजार की सफलता की कुंजी है: अनुशासन व्यापार की सफलता के साथ ध्वनि सरल पद्धति का निष्पादन यदि आप अनुशासन के साथ एक विधि निष्पादित नहीं कर सकते हैं तो वास्तव में आपके पास कोई भी तरीका नहीं है, लेकिन अधिकांश व्यापारियों की तुलना में ऐसा करना कठिन है। अगर आपको लगता है कि सही मानसिकता नहीं है तो विदेशी मुद्रा व्यापारिक सफलता के लिए महत्वपूर्ण है, तो इस तथ्य के बारे में सोचें। 100 साल पहले 90 व्यापारियों ने खो दिया और यह आंकड़ा अभी भी वही बनी हुई है। इसके बारे में सोचो भविष्यवाणी, सॉफ्टवेयर समाचार स्रोतों और इंटरनेट में सभी अग्रिमों के बावजूद यह अनुपात एक समान रहा है अनुपात भी यही रहा है। इसके लिए कारण व्यापार की सफलता ज्यादातर मानसिकता के लिए नीचे है, मानव प्रकृति निरंतर है और यह 100 वर्षों के समय में ही रहेगी, यह सही मानसिकता को और अधिक विस्तार से प्राप्त करने पर ध्यान देता है। 2. काम स्मार्ट नहीं हार्ड सीखना एक विधि सीधा है और किसी को भी यह निम्नलिखित उदाहरण शो के रूप में कर सकते हैं यदि आप कछुओं की कहानी पढ़ते हैं (हमारे अन्य लेख देखें) तो आप पढ़ेंगे कि किस तरह के लोगों का समूह जो पहले कभी कारोबार नहीं कर पाता था, 14 दिनों में ऐसा करने के लिए सीखा और लाखों बनाने के लिए चला गया उन्होंने यह काम स्मार्ट, कठिन और केवल सीखने के लिए किया था कि उनके पास क्या था - जानकारी के लिए कोई भराव या जानकारी नहीं। कई नौकरियों में आप अपने प्रयासों के लिए भुगतान करते हैं। जब आप फ़ॉरेक्स व्यापार करते हैं तो आप सिर्फ सही होने के लिए अपना इनाम अर्जित करते हैं। निष्कर्ष में आपको कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है आपको स्मार्ट काम करने की ज़रूरत है व्यापार की सफलता की कुंजी यह है कि आप क्या कर रहे हैं और अपनी पद्धति पर विश्वास रखना चाहिए, यह अनुशासन और मुद्रा व्यापारिक सफलता की ओर जाता है। आप सुनते हैं कि व्यापारियों ने मुद्रा व्यापार में सफलता की चाबी के बारे में बहुत कुछ बताया है - लेकिन आप उन्हें विश्वास के बारे में बहुत कुछ नहीं सुनाते लेकिन यह व्यापारिक सफलता के एक महत्वपूर्ण घटक हैं। विश्वास करने के लिए, आपको यह समझना होगा कि एक विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति कैसे काम करती है और काम करती रहेगी। यदि आपके पास आत्मविश्वास है, तो आप उस प्रमुख विशेषता को प्राप्त कर सकते हैं जो कि अधिकांश व्यापारियों की कमी है अनुशासन विदेशी मुद्रा व्यापार की सफलता की कुंजी है - यदि आप अनुशासन के साथ अपनी पद्धति का व्यापार न करते हैं तो आपके पास विधि नहीं है PERIOD यह अनुशासित फैशन में व्यापार करने में आसान नहीं है क्योंकि कई व्यापारियों का मानना ​​है कि जब पैसा एक लाइन में व्यापार होता है, तब एक ऐसा तरीका होता है जब नुकसान की अवधि मानसिक रूप से मुश्किल होती है। कोई व्यापारी व्यापार सीख सकता है, लेकिन कई व्यापारियों को सफल होने के लिए सही मानसिकता नहीं मिलती है और यह पूरे व्यापार के इतिहास में मामला है। सफलता के भीतर से आता है पहला कारण यह है कि ज्यादातर व्यापारियों ने अपने कार्यों की जिम्मेदारी स्वीकार नहीं की है ताकि वे कोशिश करें और सफलता हासिल करें - लेकिन वे पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं कि विधि क्यों काम करती है और कठबोली और अनुशासन पा सकता है और विफल हो सकता है। यदि आप एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनना चाहते हैं तो आपको यह स्वीकार करना होगा कि आप क्या करते हैं और किसी और के लिए पूरी तरह से जिम्मेदार नहीं हैं। आप समझते हैं कि एक सरल मजबूत व्यापार प्रणाली का निर्माण, अनुशासन के साथ विश्वास और व्यापार करना। यह आसान लगता है, लेकिन कुछ व्यापारियों को सही क्षेत्रों में कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार किया जाता है और अधिकांश अपने कार्यों की जिम्मेदारी स्वीकार नहीं करते। इसका नतीजा नुकसान है भीतर से आता है और अगर आप चाहें तो आप ऐसा कर सकते हैं यदि आप न चाहते हैं कि आप असफल हो जाएंगे। मुद्रा ट्रेडिंग मुद्रा ट्रेडिंग क्या है मुद्रा शब्द मुद्रा व्यापार का अर्थ अलग-अलग बातें हो सकता है। यदि आप विदेशी भुगतान और मुद्रा हस्तांतरण पर समय और पैसा बचाने के बारे में जानना चाहते हैं, तो एक्सई मनी ट्रांसफर पर जाएं दूसरी ओर, ये लेख, मुद्रा व्यापार को विदेशी मुद्रा (या विदेशी मुद्रा) बाजार में पैसा बनाने के इरादे से खरीदने और बेचने के रूप में चर्चा करते हैं, जिसे अक्सर सट्टा विदेशी मुद्रा व्यापार कहा जाता है एक्सई सट्टा विदेशी मुद्रा व्यापार की पेशकश नहीं करता है, न ही हम किसी भी फर्म की सलाह देते हैं जो इस सेवा की पेशकश करते हैं। ये लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए प्रदान किए जाते हैं विदेशी मुद्रा कैसे कार्य करता है मुद्रा विनिमय दर वह दर है जिस पर एक मुद्रा दूसरे के लिए आदान-प्रदान किया जा सकता है। यह हमेशा EURUSD (यूरो और यूएस डॉलर) जैसे जोड़े में उद्धृत होता है। मुद्रास्फीति, औद्योगिक उत्पादन और भू-राजनीतिक घटनाओं जैसे आर्थिक कारकों के आधार पर विनिमय दरों में उतार-चढ़ाव होता है। ये कारक प्रभावित होंगे कि क्या आप मुद्रा जोड़ी खरीदने या बेचते हैं या नहीं। विदेशी मुद्रा व्यापार का उदाहरण: EURUSD दर एक यूरो की खरीद कर सकते हैं अमेरिकी डॉलर की संख्या का प्रतिनिधित्व करता है। यदि आप मानते हैं कि यूरो अमरीकी डॉलर के मुकाबले मूल्य में बढ़ोतरी करेगा, तो आप यूरो को अमेरिकी डॉलर के साथ खरीदेंगे I अगर एक्सचेंज की दर बढ़ती है, तो आप यूरो वापस बेचेंगे, लाभ कमाएंगे। कृपया ध्यान रखें कि विदेशी मुद्रा व्यापार में नुकसान का उच्च जोखिम शामिल है। क्यों व्यापार मुद्राओं विदेशी मुद्रा दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है, दैनिक खपत में 3.2 खरब अमेरिकी डॉलर और 24 घंटे की बाजार में कार्रवाई के साथ। विदेशी मुद्रा और इक्विटी बाजारों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतर हैं: कई कंपनियां शुल्क लेती हैं तो आप केवल बिडस्क फैलते हैं। 24 घंटे के व्यापार के बारे में आपको यह बताते हैं कि जब व्यापार और कैसे व्यापार करना है आप लाभ उठाने पर व्यापार कर सकते हैं, लेकिन यह संभावित लाभ और नुकसान को बढ़ा सकता है आप 5000 शेयरों की बजाय कुछ मुद्राओं से चुनने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। विदेशी मुद्रा पहुंचने योग्य है आपको आरंभ करने के लिए बहुत अधिक पैसे की ज़रूरत नहीं है क्यों मुद्रा व्यापार हर किसी के लिए नहीं है व्यापार पर विदेशी मुद्रा अंतर मार्जिन में एक उच्च स्तर जोखिम है, और सभी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। विदेशी मुद्रा व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको सावधानी से अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर विचार करना चाहिए। याद रखें, आप अपने शुरुआती निवेश के कुछ या सभी के नुकसान को बरकरार रख सकते हैं, जिसका मतलब है कि आपको पैसे का निवेश नहीं करना चाहिए, जिसे आप खोना नहीं चाहते। अगर आपको कोई संदेह है, तो एक स्वतंत्र वित्तीय सलाहकार से सलाह लेना उचित है पता करें कि आपको ट्रेडिंग एक्सचेंज से पहले क्या पता होना चाहिए। इस X25B6A सामान्य समस्या को पढ़ें जो हममें से ज्यादातर अक्सर सुनते हैं वास्तव में धन अपर्याप्त है मेरा व्यक्तिगत वर्तमान वेतन वृद्धि वास्तव में कम है क्या आप जानते हैं कि हम सभी कारणों से आम तौर पर इस विशेष टिप्पणी को सुनते हैं, न कि वेतन वृद्धि वास्तव में कम हो जाने के बाद से वास्तविक मुद्रास्फीति कीमत अभी भी बढ़ती जा रही है और फिर भी साल भर में सुधार हो रहा है, नतीजतन, हम सभी को वास्तविक वृद्धि दर हासिल करने के लिए बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है, वास्तव में यह महंगा है कि वह वास्तविक रूप से मुद्रास्फीति की कीमतों से लड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है। यह वास्तव में कम बैंकों के जरिए अतिरिक्त चिढ़ है, रुचि के दर दरअसल, वे 8217 के वर्षों के दौरान ब्याज की अपनी दर कम कर रहे हैं। एक नई ट्रेडिंग उपकरण और रणनीति को मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें, नतीजतन, बहुत से लोग अपने स्वयं के नकदी को विकसित करने के लिए अन्य उपलब्ध विकल्पों की खोज करते हैं। विकल्पों में से शेयर बाजार हो सकता है अनिवार्य रूप से आपको वास्तविक शेयर बाजारों के कारोबार के संबंध में विचारों से जुड़े 2 महाविद्यालय मिलेंगे, अच्छे ग्राहक होने के साथ-साथ लंबी अवधि के संबंध में प्रतिबद्ध भी हो सकते हैं या यहां तक ​​कि निवेशक के रूप में माना जा सकता है साथ ही खरीद और एक संक्षिप्त अवधि के भीतर बेच सकते हैं। इन दिनों, हमारी बातचीत में वास्तविक ध्यान खरीदने और बेचने के साथ-साथ बहुत पहले मैं कॉनराड एल्विन लिम द्वारा करोड़पति ट्रेडर्स के सीक्रेट साइकोलॉजी का हकदार इस विशेष गाइड का अध्ययन करता हूं। शेयर बाजार के संबंध में, हमें उस घटना में चुनना होगा जिसे आप एक निवेशक या एक अच्छा खरीदार माना जाना चाहते हैं। बहुत से लोग एक निवेशक बनने की रणनीति के साथ-साथ अच्छा खरीदार बनने के लिए रणनीति बनाते हैं, जब भी कोई बात नहीं है, तो यह बात ठीक से आगे बढ़ती है क्योंकि वास्तव में इन लोगों की रणनीति क्या है। आपको यह चुनना होगा कि क्या आप उद्योग में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले एक निवेशक या खरीदार को पहले ही मानना ​​चाहते हैं, क्योंकि प्रत्येक को एक अलग ख़रीदना और बिक्री तकनीक की आवश्यकता है। हमें उस तकनीक को स्पष्ट करना चाहिए जो आप पर विचार करना चाहते हैं।

No comments:

Post a Comment